WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Govt Jobs and Sarkari Naukri News: 100 दिनों में 10 हजार सरकारी नौकरियां और 50 हजार रोजगार देने का लक्ष्य

Govt Jobs and Sarkari Naukri News: 100 दिनों में 10 हजार सरकारी नौकरियां और 50 हजार रोजगार देने का लक्ष्य। अगले 5 साल में देने का योगी सरकार का लक्ष्य है। दूसरी पारी में शपथ लेने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ एक्शन में है। प्रदेश सरकार ने 100 दिनों में युवाओं को 10000 सरकारी नौकरियां और 50000 रोजगार के अवसर प्रदान करने की घोषणा की है।

Govt Jobs and Sarkari Naukri News: 100 दिनों में 10 हजार सरकारी नौकरियां और 50 हजार रोजगार देने का लक्ष्य

Govt Jobs and Sarkari Naukri News 2022
Govt Jobs and Sarkari Naukri News 2022

5 साल में 2 करोड लोगों को रोजगार देने का लक्ष्य

अगले 5 साल में यूपी में 2 करोड लोगों को रोजगार देने का लक्ष्य तय किया गया है। इसका संकल्प युवाओं को आगे बढ़ाना और रोजगार देने के संकल्प को तेजी से पूरा करना है। रोजगार देने की नीतियों से उत्तर प्रदेश नित नए आयाम लिखने के साथ रोजगार सेंटर के रूप में विकसित हो रहा है। युवाओं को रोजगार और स्वरोजगार के अवसर प्रदान करने में सरकार ने पूर्व के कार्यकाल में भी कोई कमी नहीं रखी।

स्टार्टअप और औद्योगिक इकाइयों को बढ़ावा

स्टार्टअप और औद्योगिक इकाइयों को बढ़ावा देकर युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान कराए गए। सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्योग इकाइयों (एमएसएमई) को प्रोत्साहन तथा एक जिला एक उत्पाद (ओडीओपी) योजना ने युवाओं की प्रतिभा और कौशल को रोजगार में बदलने का काम किया। कामगारो और श्रमिकों की स्किल मैपिंग के बाद उनको रोजगार के अवसर प्रदान कराए गए।

सरकार की दूसी पारी की प्राथमिकता

उत्तर प्रदेश सरकार अब दूसरी पारी में बिना भेदभाव और भ्रष्टाचार के युवाओं को सरकारी नौकरियों के अवसर देने की योजना को अंतिम रूप दे दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भर्तियों में ईमानदारी और शुचिता को प्राथमिकता पर रखने के निर्देश दिए हैं। युवाओं को रोजगार मिल सके इसके लिए जिला और मॉडल स्तर पर स्टार्टअप खोलने के लिए भी निर्देश दिए गए हैं।

गौरतलब है कि पिछले कार्यकाल में योगी सरकार ढाई करोड रोजगार और 5 लाख सरकारी नौकरियां युवाओं को दे चुकी है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Important Links

Latest Career and Education News- Click Here

Latest Govt Jobs Updates- Click Here

Leave a Comment