Bank of Baroda Recruitment 2024: बैंक ऑफ़ बड़ौदा में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती, पुरे भारत कही से करे आवेदन

Bank of Baroda Recruitment 2024: बैंक ऑफ़ बड़ौदा के द्वारा विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। बैंक ऑफ़ बड़ोदा भर्ती 2024 के लिए आवेदन 17 फरवरी 2024 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 मार्च 2024 रखी गई है।

बैंक ऑफ़ बड़ौदा में निकली मैनेजर सीनियर मैनेजर और फायर ऑफिसर पद पर भर्ती के लिए चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इस भर्ती हेतु आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से देना होगा।

इस भर्ती से संबंधित जानकारी महत्वपूर्ण तिथि, आवेदन प्रक्रिया, चयन प्रक्रिया, नोटिफिकेशन आदि नीचे दिया गया है। आवेदक बैंक ऑफ़ बड़ौदा में निकली भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन पढ़ कर इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन करने का लिंक नीचे दिया गया है।

photo1708080874
Bank of Baroda Recruitment 2024: बैंक ऑफ़ बड़ौदा में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती, पुरे भारत कही से करे आवेदन 2

बैंक ऑफ़ बड़ौदा महत्वपूर्ण तारीखें

बैंक ऑफ़ बड़ौदा में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन 17 फरवरी 2024 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 मार्च 2024 रखी गई है।

इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जल्द ही बैंक ऑफ बड़ौदा की ऑफिशल वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी। लिखित परीक्षा की तिथि और एडमिट कार्ड की जानकारी के लिए आवेदक ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

बैंक ऑफ़ बड़ौदा आवेदन शुल्क

बैंक ऑफ़ बड़ौदा में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क जनरल कैटेगरी, ओबीसी कैटेगरी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए ₹600 रखा गया है। इसके अलावा अन्य सभी वर्ग के लिए आवेदन फीस ₹100 है।

आवेदन फीस का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से होगा। आवेदन फीस देने के लिए आवेदक डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग का इस्तेमाल कर सकता है। आवेदन फीस देने के बाद आवेदन फीस का प्रिंट आउट संभाल कर रखे।

बैंक ऑफ़ बड़ौदा आयु सीमा

बैंक ऑफ़ बड़ौदा में निकली फायर ऑफिसर, मैनेजर, सीनियर मैनेजर, चीफ मैनेजर आदि पदों पर भर्ती के लिए आयु सीमा सामान्य वर्ग के लिए न्यूनतम 22 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष की गई है। आयु सीमा की अधिक जानकारी के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन देखे।

इसके अलावा अन्य सभी वर्ग को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी गई है।

पदों की जानकारी व योग्यता

बैंक ऑफ़ बड़ौदा में निकली फायर ऑफिसर, मैनेजर, सीनियर मैनेजर आदि पदों पर भर्ती के लिए कुल पद 22 है। इसके लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को स्नातक पास होना अनिवार्य है। फायर ऑफिसर पद के लिए आवेदक के पास फायर डिप्लोमा होना अनिवार्य है।

बैंक ऑफ़ बड़ौदा चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए आवेदक को सबसे पहले लिखित परीक्षा को पास करना होगा। लिखित परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू में पास होने वाले उम्मीदवारों की दस्तावेज जांच होगी।

दस्तावेज जांच के बाद आवेदक को मेडिकल टेस्ट के लिए जाएगा मेडिकल टेस्ट के बाद बैंक ऑफ़ बड़ौदा के द्वारा ऑफिशल वेबसाइट पर मेरिट लिस्ट जारी कर दी जाएगी।

बैंक ऑफ़ बड़ौदा आवेदन कैसे करें

इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवार को बैंक ऑफ़ बड़ौदा की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना है। ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर इस भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन को देखें। उसके बाद अपनी योग्यता की जांच करें।

योग्यता की जांच के बाद इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करें। आवेदन के दौरान पूछे गए जानकारी को सावधानी पूर्वक भरे। आवेदन फीस का भुगतान करें। अंत में आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास रखें।

आवेदन शुरू: 17 फरवरी 2024
अंतिम तारीख: 08 मार्च 2024
Notification:- Fire Officer, Risk Management department
Apply Online
:- Fire Officer, Risk Management department
Official Website:-Click Here


About the Author

Avatar of HRJ Team

Join WhatsApp Channel