कैसे ले सकते हैं सिबिल कम होने पर 4 लाख तक लोन, जाने पूरी जानकारी

Last updated: May 25, 2024, 10:47 am

नमस्कार दोस्तों अगर आप भी पुअर क्रेडिट स्कोर के वजह से लोन नहीं रह पा रहे हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए एक महत्वपूर्ण जानकारी लेकर सामने आया है। चार लाख तक का पर्सनल लोन कम सिविल स्कोर पर (RBI Approved) अगर आप इस आर्टिकल में आए हैं तो इसका मतलब आप को 100% लोन की जरूरत है और आपका क्रेडिट स्कोर कम होने की वजह से आप सभी जगह से लोन के लिए रिजेक्ट कर दिए गए हैं, आपके साथ अगर ऐसा हुआ है तो आप बिल्कुल सही जगह हैं और आप जरूर यहां दी गई जानकारी की मदद से आसानी से ₹400000 तक का पर्सनल लोन ले सकेंगे।


मित्रों आज यहां हम जानेंगे कि Loan For Poor Credit History के बारे में जो आपको लोन बिना किसी भागदौड़ कर देता है। यहां तक कि इस जगह से लोन लेने पर आपको कोई भी गारंटी सिक्योरिटी भी देने की जरूरत नहीं होगी। आपको या लोन के लिए जरूर केवाईसी करने की जरूरत होगी और आपके द्वारा दिया गया लोन तुरंत आपके खाते में भेज दिया जाएगा। आपको बता दें कि इस कम क्रेडिट स्कोर लोन की खास बात यह है कि एनबीएफसी रजिस्टर्ड और आरबीआई द्वारा अप्रूव्ड है। यह लोन पूरी तरह से सुरक्षित है, इस लोन को हम बिना किसी भाग दौड़ के आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।


अगर आपको भी अचानक से पैसों की जरूरत पड़ी है तो यहां लोन करीब ₹400000 तक का बस 5 मिनट में दिया जाएगा, इस लोन के लिए आपको किसी भी प्रकार के फिजिकल डॉक्यूमेंट देने की कोई आवश्यकता नहीं होगी और साथ में नहीं आपको भागदौड़ करनी पड़ेगी। इस लोन के कई फायदे हैं जिसके बारे में हम आपको आगे विस्तार से बताएंगे, यहां अगर आप इस लोन के लिए मन बना चुके हैं तो आपको अपनी सूझबूझ का भी ध्यान जरूर रखना होगा। आइए जानते हैं और समझते हैं और उसके बाद एक आसान पर्सनल लोन लेते हैं।

लोन कम क्रेडिट स्कोर के फायदे


इस लोन का सबसे बड़ा फायदा यही है कि आपको यहां लोन कम क्रेडिट स्कोर पर मिल रहा है। मतलब अगर आपक रेट कम है तो आपको लोन मिल जाएगा। आप यहां करीब चार लाख तक का लोन ले सकते हैं जिससे भुगतान के लिए आपको 24 महीने तक का समय दिया जाएगा। यहां से लोन लेने के लिए आपको कहीं भी जाने की जरूरत नहीं होगी आप यह लोग अपने घर बैठे फोन की मदद से ले सकते हैं बिना किसी परेशानी के।


इस लोन को लेने के लिए आपको सिर्फ केवाईसी करने की आवश्यकता होगी। यहां पर आपको इसी प्रकार के इनकम प्रूफ गारंटी या सिक्योरिटी की जरूरत नहीं पड़ेगी। आपको यहां लोन लेने के लिए कोई भी भुगतान लोन से पहले करने की भी जरूरत नहीं होगी। जैसा की जॉइनिंग फीस सालाना फीस या फिर इस प्रकार के कई तरह के भुगतान लोग से पहले आपको नहीं देने होंगे। इस लोन की अच्छी बात यह है कि इसे लेने के लिए फिजिकल डॉक्यूमेंट की जरूरत नहीं होगी आप यहां लोन हंड्रेड परसेंट डिजिटल रूप से ले सकते हैं।


यह कम क्रेडिट हिस्ट्री लोन के लिए फिजिकल वेरिफिकेशन भी देने की जरूरत नहीं होती है। इस लोन को लगभग सभी ले सकते हैं पूरे भारत में कहीं भी किसी भी अपने किसी भी जरूरत के लिए फिर चाहे आप किसी भी प्रोफेशन में हो महिला हो या पुरुष सभी व्यक्ति जो भारतीय नागरिक हैं यहां से लोन आसानी से ले सकता है। यह लोन एनबीएफसी रजिस्टर्ड और आरबीआई द्वारा अप्रूव है जिस वजह से पूरी तरह से सुरक्षित भी है और साथ ही अगर आप अपने इस लोन का समय पर भुगतान करते हैं तो आपका क्रेडिट हिस्ट्री भी ठीक हो जाएगा और कुछ समय बाद आपको कहीं पर भी लोन आसानी से मिल जाएगा।


इस लोन के भुगतान के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है घर बैठे आप ऑनलाइन पेमेंट के माध्यम से ही भुगतान कर सकते हैं। अगर आप समय से पहले इस लोन के भुगतान करते हैं तो आपको अधिक शुल्क देने की जरूरत नहीं होगी। अगर आप लोन फॉर क्रेडिट हिस्ट्री हमेशा के लिए ले रहे हैं और भुगतान भी समय पर करते हैं तो आपको अगली बार लोन लेने के लिए पूरे लोन प्रोसेस को खोले करने की जरूरत नहीं होगी आप आसानी से यह लोग सिर्फ आधार ओटीपी के जरिए वेरीफाई कर के ले सकते हैं। इस लोन को लेने के लिए आपको घर बैठे केवल अपने मोबाइल का इस्तेमाल करना होता है।

दोस्तों यहां पर कुछ जरूरी फायदे बताए हैं लोन फॉर पुअर क्रेडिट हिस्ट्री लेते समय जिनका आप इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन भले ही यह कई लाभ है आपको पहले कुछ जरूरी बातों का ध्यान देना चाहिए ताकि आप यहां लोन लेने से सही निर्णय ले सके।
सबसे पहले सबसे महत्वपूर्ण बात अगर आप यहां कम करें इसको ले ले रहे हैं तो ध्यान रखें आपको भुगतान समय पर करना होगा, अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपको इसे लिए ढेरों रिकवरी कॉल आने शुरू हो जाएंगे यह कॉल हर घंटे आपको मिलने लगेंगे और हर कॉल पर आपको भुगतान करने के लिए कहा जाएगा। और इसी के साथ आप का क्रेडिट स्कोर भी कम होता जाता है और आपको अलग से प्लेंटी भी देनी होगी जिससे आप बहुत ज्यादा परेशान हो जाएंगे और आपको अगली बार लोन भी नहीं मिलेगा।


इस लोन को लेने से पहले एक और सबसे महत्वपूर्ण बात आपको यह लोन बाकी के सभी लोन के मुकाबले बहुत ज्यादा महंगा होगा देखा जाए तो यहां आपको सालाना 40% से ज्यादा का खर्च आएगा जिसमें ब्याज और कर शामिल है इसलिए इस लोन को लेते समय समझदारी अवश्य दिखाएं।


जैसा कि आप सभी ने देखा लोगों ने फॉर पुअर क्रेडिट हिस्ट्री के लिए आपको कोई भी गारंटी अ सिक्योरिटी देने की आवश्यकता नहीं होती है लेकिन जब आप यहां लोन ले ने के लिए लॉगिन करते हैं तब आप अपने फोन के कई परमिशन भी देते हैं जैसे कि अपना लोकेशन कांटेक्ट कैमरा इत्यादि। और यह किसी भी गारंटी से कम नहीं है क्योंकि तब आपके लोकेशन की मदद से यह आसानी से प्राप्त लगाया जा सकता है कि आप कहां हैं।


अब यहां आपको ध्यान रखना होगा वैसे तो यहां लोन आपको ₹400000 तक ऑफर किया जाता है, लेकिन जब आप इस लोन को शुरू में पहली बार लेने के लिए जाते हैं तब आपको लोन बहुत कम से कम मिलता है ऐसा भी हो सकता है कि शुरू में आपको लोन 10000 का ही मिले फिर जैसे आप अपने इस लोन का भुगतान करते हैं आपको लोन लिमिट धीरे-धीरे बढ़ जाती है। फ्री Approved लोन मिलता है जो एकदम से अगर आपको पढ़ा लो चाहिए तो आसानी हो सकती है।

लोन कम क्रेडिट स्कोर उदाहरण


मान लेते हैं कि आपको यहां लोन चार लाख तक का मिल जाता है (यह शुरुआत में कम से कम होगा)। इस लोन के भुगतान के लिए आपको 24 महीने का समय दिया जाता है। यहां इस लोन के लिए आपको सालाना ब्याज करीब 34% तक का देना होगा जो यहां होगा करीब 272000 के आसपास जीएसटी से देना होगा। आपको यहां इस लोन के लिए प्रोसेसिंग फीस देना होगा करीब 9000 + GST। आपके खाते में यह लोन आएगा तकरीबन 38900 के आसपास

लोन कम क्रेडिट स्कोर ब्याज और खर्च


ब्याज यहां आपको इस लोन के लिए सालाना के हिसाब से ब्याज देना होगा 26% से 36% तक। प्रोसेसिंग अगर आप यहां से लोन लेते हैं तो आपको लोन के लिए करीब 10000 तक की प्रोसेसिंग फीस देनी होगी। अतिरिक्त शुल्क इस लोन को लेने के लिए आपको किसी भी तरह का अतिरिक्त भुगतान देने की जरूरत नहीं होगी। प्लेंटी अगर आप यहां लोन सौर कुकर हिस्ट्री की देर से भुगतान करने पर आपको अलग से प्लेंटी भी देनी पड़ेगी। जीएसटी यहां से लोन लेने के लिए जीएसटी खर्च अट्ठारह प्रतिशत तक का देना होगा।

लोन कम क्रेडिट स्कोर योग्यता

  • आप भारतीय नागरिक होने चाहिए
  • आपकी उम्र 21 से 59 साल की होनी चाहिए।
  • सेविंग अकाउंट होना चाहिए
  • आधार से लिंक मोबाइल नंबर होना चाहिए
  • आवेदन के लिए स्मार्ट फोन और इंटरनेट होना चाहिए।
  • यहां एनएससीएच की जरूरत पड़ने पर आपको इंटरनेट बैंकिंग या डेबिट कार्ड होना चाहिए।

लोन कम क्रेडिट स्कोर डॉक्यूमेंट

  • PAN Card
  • Aadhar Card
  • Online selfie
  • आधार ओटीपी होना चाहिए ताकि आप लोन एग्रीमेंट को ऑनलाइन साइन कर सकें।

लोन कम क्रेडिट स्कोर जानकारी


तो चलिए आपको बताते हैं कम क्रेडिट स्कोर पर किस लोन ऐप की मदद से अपनी सूझबूझ के साथ आप लोन ले सकते हैं।

  • क्रेडिटबी लोन एप 2023: दोस्तों अगर आप भी लोन फॉर पुअर क्रेडिट एसटी लेने की सोच रहे हैं तो इस बात की ज्यादा संभावना है कि आपका क्रेडिट सही है लोन मिल जाएगा। आपको पहले कम लोन दिया जाएगा उसके बाद धीरे-धीरे आपकी लोन लिमिट बढ़ती जाएगी यहां से आप करीब ₹400000 तक का लोन ले सकते हैं यहां से आप पर्सनल लोन के साथ-साथ क्रेडिट लाइन लोन भी ले सकते हैं इस लोन को लेने के लिए आपको बस कुछ आसान से स्टेप लेने की जरूरत होगी और आपका यह लोन आसानी से आपको मिल जाएगा।
  • Hero fincorp personal loan app 2023: अगर आपको कम क्रेडिट स्कोर लोन लेना है तो आप हीरो फिनकॉर्प पर्सनल लोन एप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं यहां आपको लोन 550 होने पर भी आसानी से मिल जाएगा। आप यह loan बिना किसी भागदौड़ के आसानी से ले सकते हैं अगर आपको लोन कुछ मिनटों में चाहिए तो आप इस लोन को बेशक ले सकते हैं। इसमें भी आपको पहले कम रुपए का लोन दिया जाएगा फिर जैसे-जैसे आप लोन लेकर उसका भुगतान करेंगे आपकी लोन क्षमता बढ़ जाएगी।

लोन कम क्रेडिट स्कोर कैसे लें

  • यहां बताए गए लोन एप को पहले आप अपने फोन में इंस्टॉल कर ले।
  • आधार से लिंक मोबाइल नंबर का इस्तेमाल करके यहां पहले आपको एक अकाउंट बनाना होगा।
  • आपको अप लोन फॉर पुअर क्रेडिट हिस्ट्री के लिए केवाईसी करने की जरूरत होगी जिसके लिए आपको अपने बारे में पूरी जानकारी डाक्यूमेंट्स ऑनलाइन सेल्फी और बैंक डिटेल देने की जरूरत होगी।
  • अब अगर आप यहां लोन के लिए योग्य होंगे तो आपको लोन ऑफर मिल जाएगा।
  • इन लोन ऑफर लेने के लिए आपको पहले आधार ओटीपी का इस्तेमाल करके लोन एग्रीमेंट को ऑनलाइन साइन करना होगा।
  • कुछ ही देर में आपको यह लोन अप्रूव के बाद सीधा आपके खाते में भेज दिया जाएगा वह भी बिना किसी परेशानी के।


About the Author

Hello, I am DK Malik. I am an Ex Sub-Inspector of Delhi Police. Currently I am a Blogger and Content Creator at HaryanaJobs.in Website. I have 4+ years experience in Blogging and Content Creation in various fields like Govt. Job Updates, Sarkari Yojana, Career News, Exams Preparation etc. Follow Me on Instagram

Join WhatsApp Channel